Chairman Message

दिनांकः 18.06.2018

मेरी SHGB टीम के प्रिय साथियों,

सर्वप्रथम आप सभी को मान स्नेह के साथ प्रणाम प्रेषित करता हूँ। मुझे इस विचार से ही बहुत खुशी का अहसास हो रहा है कि आप जैसी अत्यंत कर्मठ, जुझारू और परिणामोन्मुख टीम के साथ कार्य करने का सुअवसर मुझे प्रवर्तक बैंक ने दिया है। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक एक निरन्तर आगे बढ़ता हुआ, शाखा विस्तार में प्रदेश का सबसे बड़ा बैंक है तथा वंचित वर्ग को विकसित की श्रेणी में लाने के उद्देश्य के साथ अंतिम आदमी तक आधुनिकतम बैंकिंग सेवायें घर-द्वार पर जाकर उपलब्ध करवाने की प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहा है। मैं आपको आश्वस्त करना चाहूँगा कि हम सब कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करते हुए इसकी गति को और अधिक गति देते हुए अन्य मानदंडों में भी अपने बैंक को प्रदेश का अग्रणी बैंक बनायेंगे।

 

 

 

साथियों, संस्था अपने मानव संसाधन के माध्यम से क्षेत्र के विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करती है। अपनी   बेहतर ग्राहक सेवा, मधुर व्यवहार और अनुशासनबद्धता से हम वह परिणाम देने में सफल रहते हैं जिन आशाओं के           साथ संस्था ने हमें उत्तरदायित्वपूर्ण कार्य निर्वहन का सुअवसर दिया है। हमारी प्रत्येक ईकाई हमारे लिये अत्यन्त  महत्त्वपूर्ण है। अतः अपनी संस्था में अपने महत्त्व, अपने उत्तरदायित्व को समझते हुए हम अपनी भूमिका को सदैव प्रभावी बनाते हुए अपने बैंक के लिए पूरे मन, लग्न और निष्ठा से कार्य करेंगे।

आज के युग में हमें हर व्यक्ति को वित्तीय समाविष्ट करने के साथ-साथ उसके विकास के लिए सभी आवश्यक प्रॉडक्ट ऑफर  करते हुए, उसे उनके उपयोग में सक्षम बनाकर आर्थिक विकास की मुख्यधारा में शामिल करना है। हमें सरकार द्वारा दिये जा रहे उत्तरदायित्वों को सहर्ष पूरा करते हुए अपने सभी व्यावसायिक मानदंडों में आवंटित लक्ष्यों की तिमाही आधार पर प्राप्ति करना सुनिश्चित करना है।

साथियों, हमें डिजिटल उत्पादों से ग्राहकों को मित्रवत करना है। ऋण विविधीकरण और आवधिक ऋणों को बढ़ावा देना है। एन.पी.ए. में वसूली की ओर अधिक ध्यान देते हुए मजबूत इरादों के साथ जुटकर, सभी उपलब्ध संसाधनों का भरपूर उपयोग करते हुए एन.पी.ए. में अपेक्षित कमी लानी है। मानक ऋण खातों की पूर्णतः निगरानी करते हुए उन्हें अनियमित होने से रोकना है। हमे CASA जमा राशियों को बढ़ाने की ओर ध्यान देना है। कहीं भी रेवेन्यू लीकेज नहीं होने देनी है तथा वित्तीय समावेशन मानदण्डों में आधार सीडिंग व रूपे एटीएम कार्ड जारी करने में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति सुनिश्चित करनी है। हमारी लग्न, निष्ठा और ईमानदारी ही हमारी शक्ति है जिनके बल पर हम वास्तविकता के धरातल पर अपने आंकड़ों को सुदृढ़ आधार दे सकते हैं।

साथियों, मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि हमारी संस्था पूरी पारदर्शिता से कार्य करते हुए अपने स्टाफ के हितों का पूरा ध्यान रखेगी। आपकी कार्यकुशलता को बढ़ावा देने के लिए उपयुक्त माहौल देने और आपका मनोबल सदैव ऊँचा रखना मेरी प्राथमिकता रहेगी।

मुझे आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि आप अपने उत्कृष्ट कार्य निष्पादन से बैंक को आवंटित लक्ष्यों से भी आगे लेकर जाएंगे। हमें देश के प्रथम पाँच ग्रामीण बैंकों में शामिल होने का संकल्प लेकर अपने लक्ष्य की दिशा में टीम भावना के साथ तीव्र गति से कार्य करते हुए आगे बढ़ना है।

आप सभी अपने कार्यक्षेत्र में स्वयं को पूर्ण ऊर्जा एवं उत्साह से भरा हुआ अनुभव करें, आपके घर आंगन में चहुँ ओर खुशियाँ और उल्लास व्याप्त हो, आप अपने आवंटित लक्ष्यों की प्राप्ति ही न करें बल्कि उन्हें उचित मार्जिन से पार भी करें, इन्हीं शुभकामनाओं के साथ।

आपका शुभाकांक्षी,

                                                                                       अरूण कुमार नन्दा

Copyright@2013. All rights Reserved.